Sunday, June 4, 2023
HomeDelhiएनसीपी चीफ शरद पवार से मिले सीएम केजरीवाल, केंद्र द्वारा लाए गए...

एनसीपी चीफ शरद पवार से मिले सीएम केजरीवाल, केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश को लेकर की चर्चा

India News(इंडिया न्यूज), CM Kejriwal met NCP Chief: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र दौरे के दूसरे दिन एनसीपी चीफ शरद पवार से मिले। यह मुलाकात मुंबई में यशवंतराव चव्हाण केंद्र में हुई। इस दौरान दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। ‘आप’ की ओर से सीएम केजरीवाल के अलावा, पंजाब सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्डा व दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशि उपस्थित रहे। वहीं एनसीपी की ओर से वरिष्ठ नेता अजीत पवार, छगन भुजबल सहित अन्य शामिल रहे।

सीएम ने समर्थन के लिए उद्धव ठाकरे का जताया आभार

इससे पहले बुधवार(24 मई) को दिल्ली सीएम ने शिवसेना(उद्धव गुट) के चीफ उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने प्रेस कांफ्रेस कर अपनी बात रखी। दिल्ली सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की जनता के अधिकार छिने, सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना की। सीएम ने कहा,” हमलोग ने तमाम विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर उनका समर्थन मांगा है। मैं उद्धव ठाकरे जी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने समर्थन की हामी भरी है।”

इसके बाद सीएन ने ट्वीट कर लिखा, “आज दिल्ली के लोगों को शिवसेना और उद्धव जी का साथ मिला। जन विरोधी और दिल्ली विरोधी क़ानून को मिलकर संसद में पास नहीं होने देंगे। दिल्लीवालों की तरफ़ से उद्धव जी का बहुत-बहुत शुक्रिया।”

वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हम सभी देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. मुझे लगता है कि हमें विपक्षी दल नहीं कहा जाना चाहिए. वास्तव में,उन्हें (केंद्र को) विपक्ष कहा जाना चाहिए क्योंकि वे लोकतंत्र और संविधान के खिलाफ हैं।’

Image

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में ठन गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर समर्थन मांग रहे हैं। केजरीवाल ने इसी सिलसिले में गुरुवार को एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की है।

Also Read: CM Nitish Met Kejriwal: 40 दिन के भीतर सीएम केजरीवाल से दूसरी बार मिले नीतीश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular